Fixed deposit offer

Fixed Deposit Offer: इन बैंकों में एफडी निवेश पर 9% से अधिक ब्याज, अभी करें आवेदन

Fixed Deposit Offer: हमारे देश भारत में सबसे ज्यादा लोग अपने पैसे से FD या GOLD में में निवेश करते हैं क्योकि इन दोनों को सबसेअच्छा निवेश विकल्पमाना जाता हैं। जिसमे FD को एक ऐसा निवेश विकल्प माना जाता हैं जिसमे लोग लम्बे समय के लिए पैसा निवेश करना पसंद करते हैं क्योकि इसमेंज्यादा कोई रिस्कनहीं होता हैं।

अब FD में निवेश करने से पहले सबसे ज्यादा लोकप्रिय हो गए हैं इस समय कई बैंक FD निवेश इसलिए काफी अच्छी ब्याज दे रहे हैं और ये ब्याज 9% से भी ज्यादा है। यहां तक कि ये बैंक अपने पीपीएफ निवेश पर भी ब्याज नहीं दे रहे हैं, वहीं अगर बात करें बुजुर्ग नागरिकों की तो उनके लिए कई या उससे अधिक ब्याज वाले बैंक पर अपनी एफडी पर ऑफर कर रहे हैं।

Fixed Deposit Offer

आज के इस लेख में हम उन बैंकों के बारे में जानेंगे जहां आपको एफडी में निवेश करने पर 9% से अधिक ब्याज मिलेगा, और आप अपने पैसे पर अच्छी ब्याज दर पर ब्याज कमाएंगे तो जानें।

FD पर 9% अधिक ब्याज वाले बैंक


नीचे सभी बैंकों के बारे में लिखा है, अगर आप एफडीआइ निवेश करते हैं तो 9% ज्यादा ब्याज मिलेगा।

1. Unity Small Finance Bank.



एफडीडी निवेश पर सबसे ज्यादा ब्याज की दौड़ में Unity Small Finance Bank सबसे आगे हैं। ये बैंक आपको फिक्स्ड फोल्डर पर 4.50 से 9.50% तक का ब्याज ऑफर देता है। अगर आप इस बैंक में 61 से 164 दिनों के लिए निवेश करते हैं तो 5.75% ब्याज है।

Fixed Deposit Offer
Unity Small Finance Bank FD Rate

यूनी स्मॉल फाइनेंस बैंक में 1 साल के FD निवेश पर 7.35% की ब्याज दर मिल सकती है, वहीं अगर आप 1001 दिनों के लिए FD निवेश करेंगे तो आपको 9% तक की ब्याज दर मिल सकती है। दूसरी तरफ यह बैंक सीनियर सिटीजन को 1001 दिन की एफडी निवेश पर 9.50% की ब्याज दर देता है, जो एफडी पर सबसे अधिक रुचि रखता है।

दिन/सालFD पर मिलने वाला ब्याज (रेगुलर खाताधारक के लिए)
1001 दिन9% तक का
1 साल7.35% का प्रति वर्ष
2 साल7.40% का प्रति वर्ष
3 साल7.65% का प्रति वर्ष
4 साल7.65% का प्रति वर्ष
5 साल7.65% का प्रति वर्ष
Unity Small Finance Bank FD Rates

2. Suryoday Small Finance Bank



यूनीसी स्मॉल फाइनेंस बैंक में एफडी निवेश के बाद आप Suryoday Small Finance Bank के जरिए सबसे ज्यादा ब्याज ले सकते हैं। इस बैंक एफडी पर 4.50 से 9.10% की ब्याज दर आपके खाताधारकों को मिलती है। इस बैंक के बंधक धारक को 46 से 90 दिनों की एफडी निवेश पर 4.50% ब्याज है।

Fixed Deposit Offer

91 दिन से 6 महीने तक के निवेश पर 5% का ब्याज और 1 साल तक के निवेश पर 6.85% का ब्याज। अगर आप इस बैंक में 2 से 3 साल का FD निवेश करते हैं तो आपको 8.60% ब्याज मिलेगा। बुजुर्ग नागरिकों से बात करें तो उन्हें 2 से 3 साल के एफडी निवेश पर 9.10 प्रतिशत की रुचि है।

Fixed Deposit Offer
Suryoday Small Finance Bank FD Rates

3. Fincare Small Finance Bank


Fincare Small Finance Bank भी आपको अच्छा-खासा ब्याज पर FD निवेश की पेशकश करता है। इस बैंक में आपको 3.00 बजे से 9.11 बजे तक की एफडी पर ब्याज देना होगा। यह बैंक अपने पुराने खाताधारकों को 91 से 180 दिनों की एफडी निवेश पर 5.75% का ब्याज देता है, वहीं 12 से 15 महीने की एफडी निवेश पर 7.50% का ब्याज देता है।

Fixed Deposit Offer

ये बैंक 750 दिनों के FD निवेश पर सबसे ज्यादा 8.51% ब्याज अपनी ब्याज दर वाले खाताधारकों को देता है, अगर बात करें सीनियर सिटीजन की तो उन्हें 750 दिनों के निवेश पर सबसे ज्यादा 9.11% ब्याज मिलता है।

Fixed Deposit Offer
Fincare Small Finance Bank FD Rates

इन 3 बैंकों के अलावा Equitas Small Finance Bank 4 से 9 फीसदी तक का फिक्स्ड डिपाजिट के ऊपर ब्याज देता है, फिर से Jana Small Finance Bank आपको 3.50 से 9.00 फीसदी तक का ब्याज देता है। अब अगर आप इन बैंकों में FD निवेश करना चाहते हैं तो इन बैंकों की अधिक जानकारी जरूर लें, तभी अपना पैसा इनवेस्ट करें।

इतने लोग कर चुके हैं FD में निवेश


आपकी जानकारी के लिए यह भी बताया गया है कि एक अध्ययन और रिपोर्ट के अनुसार लगभग 24 मिलियन से अधिक भारतीयों ने अपना पैसा फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश किया है और FD में निवेश करने वालों की गिनती प्रतिदिन आधी जा रही है।

हम आशा करते हैं कि यह लेख आपके लिए अच्छा रहेगा, इसे अपने परिवार के साथ अवश्य साझा करें ताकि वे भी FD निवेश पर लाभ प्राप्त कर सकें। ऐसे ही और लेख पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट के साथ जुड़े रहें।

आम पूछे जाने वाले सवाल: Fixed Deposit Offer / FAQ


Small Finance Bank क्या हैं?


Small Finance Bank को “लघु वित्त बैंक” कहा जाता है। आउटलुक आरबीआई द्वारा लघु इलेक्ट्रॉनिक लाइसेंस प्राप्त होते हैं, इसमें कुछ भिन्नताएं शामिल हैं।

बंधक बैंक में FD धारक क्या हैं?


SBI Bank में FD खाताधारकों के लिए ब्याज दर 3.00 से 7.10% तक है, जबकि अन्य लोगों के लिए ब्याज दर 3.50 से 7.60% तक है।

कंप्यूटर बेसिक से सम्बंधित अन्य महत्वूर्ण लेख पढ़ें:

What is Computer? – कंप्यूटर क्या है?कम्प्यूटर की पीड़ियाँ [Generation of Computer]
Input Device क्या है और इसके प्रकारOutput Devices [आउटपुट उपकरण ]
Characteristics Of Computer [कम्प्यूटर की विषेषताऐं]कंप्यूटर के अनुप्रयोग (Applications of Computer)
Development of Computer in Hindi- कंप्यूटर का विकासइंटरनेट क्या है (What is Internet)?
CPU क्या है [ What is C.P.U. ]?इंटरनेट का मालिक कौन है (Who is the owner of the internet)?
कंप्यूटर मेमोरी (Computer Memory in Hindi):कम्प्युटर मेमोरी क्या है -What is Computer Memory? | Types of Memory
Computer Memory Units-मेमोरी यूनिट क्या है?कंप्यूटर नेटवर्क -Computer Network

Read Also

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *